शनिवार, 8 अगस्त 2015

मेरी हमराज़ , मेरी ग़ज़ल (गज़ल)

                    मेरी  हमराज़  ,मेरी ग़ज़ल (ग़ज़ल ) 

                                मेरी  ग़ज़ल  है  अफसाना  मेरे  दर्दो -गम का ,
                                महसूस करुँगी  जो मैं  वही  तो बयां  करेगी  .

                               यह हमनशी  है मेरे जार-जार बहते अश्कों की , 
                              लब जो  ना कह सकेंगे ,तो  इनकी जुबां बनेगी .


                              मेरे दिल के टुकड़े  हुए और  हुआ खुद्दारी का खून ,
                             जो है आँखों देखा , उसी सितम की दास्ताँ  कहेगी.


                             मेरे अरमानो  का जनाज़ा  निकला कितनी  धूम से ,
                             फिर  खोयी  मैं  जिस गुमनामी में वोह जहां  देखेगी.  

                             मैने जब नहीं देखी कोई ख़ुशी अपनी  जिंदगी में, 
                            तो  ज़ाहिर है  मसर्रतों  के जाम यह भी कैसे पीयेगी ?

                            मेरी ग़ज़ल है हमराज़,  हमदर्द  और हमसफ़र मेरी ,
                            जो मेरी मय्यत के साथ और मेरे साथ ही ख़ाक होगी .

                            
                              

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें