गुरुवार, 3 अक्तूबर 2013

musafir hai zindgi (gazal)

                                   मुसाफिर   है  जिंदगी  ( ग़ज़ल)  

                                  
                     
                                                                       खो जाती  हूँ   में   ख्यालों   में कहीं ,                                                                                   एक  मुसाफिर भटक जाता हो  जैसे  कहीं। 
              
                                       मंजिल   क्या मिलेगी  गर राह  ही न मिले,
                                       दामन  उलझा  आती हूँ   काँटों  में कहीं। 

                                      उफ़ !ज़हन  की कशमकश औ उलझने ,
                                      में   जी  रहीं   हूँ  घुटन  में  कहीं।    
                   
                                       आहों  से  मेरी किसी को  होती है शिकायत ,
                                       तो  और  किसी को   कोफ़्त  कहीं। 

                                       हर  सु    रहता  है खौफनाक मंज़र  मेरे जानिब ,
                                       वक़्त  गुज़रती हूँ  में   रो-रो  कर  कहीं। 

                                     में   जहाँ   जायुं   जाती  है मेरी  तन्हाई  भी वहीँ, 
                                     बदनसीबी   से गहरा  रिश्ता  है मेरी  जिंदगी का कहीं। 

                                     बांह   पकड़कर  यह  कौन  मुझे  बाहर  ले आया, 
                                     या खुदा  !   कहीं  वोह तुम्हीं  तो   नहीं।  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें