शनिवार, 13 अक्तूबर 2012

koi to aaye (kavita)

                                     कोई  तो  आये ....( कविता)

                                              मेरी  चमन सी जिंदगी  को  ,
                                               बना  दिया  किसी ने  खार .
                                              इंतज़ार है   मुझे  लेकिन ,
                                            कभी तो आयेगी फिर बहार .
                                               कही से तो आये  एक फ़रिश्ता ,
                                           जो  जोड़ दे  मेरा टुटा हुआ दिल .
                                            सारे  गम भुला दे ,
                                         मीठी-मीठी बातें करे  हिलमिल .
                                           जगी है   तिशनगी ,
                                          की  कोई पिलाये  आबे-हयात .
                                         इतनी  खुशियाँ दे  जिसे 
                                          तरसा   करती है हयात।
                                          मेरे  खवाब,  मेरे अरमान, 
                                         और मेरी  आर्ज़ुयें ,
                                            जो  है इनका मरकज़ ,
                                         है   उसी  के लिए  सिर्फ मेरी दुआएं .
                                          वोह   गर मुझे मी जाये  तो ,
                                         ठुकरा दूँ  सारी  दुनिया को .
                                          उस  पाक,मुक़द्दस  रिश्ते  के लिए 
                                          तोड़  दूँ  हर रिश्ते  को।
                                          क्या   करना है   ऐसे कागज़ के  फूलों  का ,
                                         जिसमें  रंग है,रूप है मगर महक नहीं।
                                        पग डंडियाँ  है  यह  टेडी-मेडी ,काँटों भरी ,
                                          कोई फूलों   भरी सड़क  नहीं ,
                                        या मखमली  कालीन  भी नहीं। 
                                           यह   है दो धारी  तलवार ,
                                          जिससे   घायल है  मेरे जिस्त -ओ-जान।
                                       देखके   मेरे अश्कों  को भी ,
                                      जो   नहीं पिघलता  .
                                       ना ही  काँपता  ईमान।
                                      कोई   तो आये  जो  दे  निजात  
                                      इस   दोजख  से ,
                                       कोई  तो आये  !   जो  पल में संवार दे 
                                       यह  उजड़ा हुआ चमन ,
                                    मेरा जीवन। 
                                       कोई तो आये --  कोई तो------!    
                                           

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें